Book Launched of Garima Rakesh Gautam (Kota)
Book Launched of Garima Rakesh Gautam (Kota)

Book Launched of Garima Rakesh Gautam (Kota)

कोटा, राजस्थान की प्रतिष्ठित लेखिका, कवयित्री की पुस्तक ‘‘शुभाशंसा एवं ‘‘एक उम्र चुरा लाऊँ’’ का हुआ विमोचन 
दिनांक 22.09.2024 को कोटा राजस्थान के डॉ. के.एस.आर. रंगनाथ राजकीय सार्वजनिक मंडल पुस्तकालय में कोटा, राजस्थान की प्रतिष्ठित लेखिका, कवयित्री की पुस्तक ‘‘शुभाशंसा एवं ‘‘एक उम्र चुरा लाऊँ’’ का विशिष्ट एवं मुख्य अतिथिगण शहर के प्रतिष्ठित तथा जाने-माने साहित्यकारों, विश्लेषकगण की गरिमामय मौजूदगी में विमोचन सम्पन्न हुआ। 
पुस्तक विमोचन के मौके पर अतिथिगण के द्वारा अपने-अपने वक्तव्य इन पुस्तकों के बारे में प्रस्तुत किए और श्रीमती गरिमा राकेश गौत्तम ‘‘गर्विता’’ के द्वारा अभी तक लिखित 7 पुस्तकों के उनकी भूरी-भूरी प्रशंसा की। श्रीमती गर्विता जी एक कवयित्री, लेखिका होने के साथ-साथ पेशे से एक शिक्षिका एवं कुशल गृहणी हैं। कार्यक्रम में गरिमा जी के पारिवारिक सदस्य एवं मित्र मण्डली ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।
उनके द्वारा अभी तक 7 पुस्तकें विभिन्न विषयों पर लेख की गई हैं सभी पुस्तकें काव्य रूप में सृजित की गई हैं जिन्हें कोटा ही नहीं वरन् पूरे भारत में ख्याती प्राप्त हुई है। गरिमा जी को कई साहित्यक संस्थाओं के द्वारा भी समय-समय पर सम्मानित भी किया गया है। उनके लिए यह सम्मान इस बात को इंगित करता है कि उनके द्वारा हिन्दी साहित्य के लिए बहुत कुछ किया गया है और उनकी यह यात्रा अनवरत् जारी है। 
श्रीमती गरिमा जी बताती हैं कि उक्त पुस्तकों के लेखन और प्रकाशन में मेरे गुरू डॉ. श्री राकेश उपाध्याय हैं साथ ही उनके पति श्री राकेश गौत्तम जी का भरपूर सहयोग और उनके माता पिता श्रीमती संतोष गौत्तम एवं श्री बजरंग लाल गौत्तम की महती भूमिका रही है। अभी तक उनके द्वारा पतझड़ से बंसत की ओर (2009), कोरोना के कर्मवीर (2020), जिंदगी के दिन (2021), तुम प्रीत हो मेरी (2022), सुलझी अनसुलझी जीवन की उलझनें (2023), सुभाशंसा (2023) तथा एक उम्र चुरा के लाऊँ (2024) काव्य संग्रह लिखे जा चुके हैं तथा उनकी आगामी पुस्तकें भी पाठकों के बीच शीघ्र ही पठन हेतु उपलब्ध होंगी। उपरोक्त पुस्तकें बी.एम.पी. पब्लिशर, फरीदाबाद, हरियाण के द्वारा प्रकाशित की गई हैं।
उपरोक्त कार्यक्रम के विशिष्ट मुख्य अतिथि डॉ. श्री राकेश उपाध्याय, मुख्य अतिथि श्री बजरंग लाल गौत्तम, श्री मनोज कुमार सिंह (ऑनर बीएमपी पब्लिशर), श्री, विजय जोशी जी, डॉ. दीपक श्रीवास्तव, श्री जितेन्द्र निर्मोही, श्री शिव सिंह कुशवाह जी ग्वालियर से मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती स्नेहलता शर्मा के द्वारा किया तथा आभार श्रीमती संतोष गौत्तम के द्वारा प्रकट कर कार्यक्रम का समापन किया गया।